Our history

मैं पिछले 10 साल से भी अधिक समय से counselling देता आ रहा हूं । सबसे पहले 2011 को मैंने अपना coaching center खोला था । वहां बच्चों को पढ़ाने के साथ-साथ मैं उन्हें counselling भी दिया करता था । मेरी counselling से लोग प्रभावित होने लगे और फिर बड़े भी अलग-अलग विषयों पर मुझसे counselling लेने लगे | फिर मैंने कोचिंग सेंटर बंद करके counselling को ही अपना full time career बना लिया ।

पिछले 10 वर्षों में 1000 से भी ज्यादा लोगों को प्रेम संबंध, वैवाहिक जीवन, सफलता प्राप्ति, आत्मविश्वास, मन की शांति, व्यक्तित्व गठन, खुशहाल जीवन, सफल रिश्ते, बच्चों की परवरिश communication skills आदि विषयों पर काउंसलिंग देता आया हूं । Psychology के मुताबिक अगर किसी भी काम पर आप 10,000 घंटे अभ्यास करते हैं, तो आप उस क्षेत्र के 1% लोगों में आ जाएंगे ।

खैर मैंने घंटे तो नहीं गिने हैं लेकिन मुझे 10 सालों का अनुभव है काउंसलिंग का । इस दौरान बहुत सारे लोगों का परेशानी दूर किया है और उनका आशीर्वाद तथा दुआएं भी पाया है ।

निस्संदेह यह मेरे जीविका-उपार्जन का एक प्रमुख मार्ग है, लेकिन काउंसलिंग देना मेरी hobby है । शुरुआती दौर में मैं free में काउंसलिंग दिया करता था । अगर किसी काम में आपको मजा आता है तो आप निश्चित रूप से उस काम में बेहतर होते चले जाते हैं ।

पिछले 20 सालों से मैं human psychology का अध्ययन करता आ रहा हूं और अपने knowledge तथा अनुभव के जरिए लोगों की यथासंभव मदद करता आ रहा हूं ।

अगर आपको भी अपने जीवन में किसी बात से समस्या है तो आप निसंकोच मुझे संपर्क कर सकते हैं ।